Education

Free Computer Courses By Government

According to https://kosistudy.com/

Free Computer Courses By Government | सरकार द्वारा दी जा रही है Free Computer Certificate और Jobs, जाने पूरी जानकारी | Free Computer Certificate Courses By Government | Computer Free Courses With Certificate.

Free online courses with free certificates– आज के समय में दुनिया डिजिटल हो चुकी है और बिना मोबाइल या लैपटॉप/कंप्यूटर  इत्यादि के कोई भी काम नहीं किया जा सकता है। इसका मतलब यह है कि आज के समय में कंप्यूटर/लैपटॉप का ज्ञान होना बहुत ही आवश्यक है। आपको बता दें कि अगर आपको कंप्यूटर की जानकारी है तो आप घर बैठे अच्छी खासी कमाई भी कर सकते हैं।

कंप्यूटर/लैपटॉप केबढ़ते हुए Skill के डिमांड को देखते हुए, भारत सरकार द्वारा सभी राज्यों में Free Computer Courses योजना की शुरुआत की जा चुकी है। जिसके माध्यम से युवा कंप्यूटर कोर्स सीख कर अच्छी खासी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। अभी तक बहुत से युवाओं ने Free Computer Courses By Government के माध्यम से अपने करियर की ओर नई कदम बढ़ाई है और नौकरी प्राप्त करके अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं।

तो आइए आज के इस पोस्ट में हम free courses with free certificates के बारे में Detail से जानकारी को जानेंगे। साथ ही Free Computer Certificate Courses By Government में जॉब कैसे प्राप्त होती है, इसकी जानकारी को भी जानेंगे।

Table of Contents

Free Computer Certificate Courses By Government में आपको फ्री कंप्यूटर कोर्स कि योजना प्रदान की जाती है। जिसमें आपसे केवल 12 हफ्तों का एक कोर्स कराया जाता है। जिसके माध्यम से आपको संपूर्ण की कंप्यूटर जानकारी दी जाती है । जिसके बाद आप की परीक्षा ली जाती है और भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त सर्टिफिकेट प्रदान की जाती है। जिसके माध्यम से आप सरकारी या प्राइवेट सेक्टर में नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

Computer Free Courses With Certificate के माध्यम से सरकार द्वारा युवाओं को कंप्यूटर कि फ्री कोर्स देकर उन्हें रोजगार बनाने की एक पहल है। जिसमें कंप्यूटर कोर्स ऐसी रखी गई है जिसे सीखने के बाद आप नौकरी के योग्य बन जाते है। Free Computer Courses By Government के लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। Free Computer Certificate Courses By Government मे, आवेदन के लिए आपको कोई आवेदन शुल्क नहीं देना हैं।

Free Computer Courses By Government कोर्स Complete कर आप सरकारी या प्राइवेट सेक्टर में नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

Free Computer Courses By Government में आप इन Steps को follow करके इस कम्प्यूटर कोर्स मे, ऑनलाइन आवेदन कर सकते है:-

  • Free Computer Certificate Courses By Government में, ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी आधिकारीक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन करना है।
  • और रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको Join का विकल्प मिलेगा।
  • जिस पर क्लिक करें और लॉगइन आईडी व पासवर्ड दर्ज करके पोर्टल में लॉगइन करना होगा।
  • पोर्टल में, लॉगिन करने के बाद आपके सामने इसका आवेदन फॉर्म खुलेगा जिसे आपको ध्यानपूर्वक भरना होगा,
  • मांगे जाने वाले सभी दस्तावेजो को स्कैन करके अपलोड करना होगा।
  • औऱ अन्त मे, आपको सबमिट के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

Leave A Comment

Your Comment
All comments are held for moderation.

Call Us